Login

News In Details

-रिपोर्ट आशुतोष मिश्रा

मुरादाबाद । उत्तर प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद की मुरादाबाद महानगर शाखा का चुनाव शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ चुनाव समिति की देखरेख में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले गए । महानगर कार्यकारिणी के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दो एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए भी दो दो लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे शेष अन्य पदों पर एक एक नामांकन होने के कारण सभी निर्विरोध चुने गए ।

वोटो की गिनती के बाद चुनाव संचालन समिति द्वारा नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के नाम की घोषणा की गई  महानगर अध्यक्ष पद के लिए सीताराम एवं रेखा रानी गुप्ता के बीच मुकाबला हुआ। इस एक तरफा मुकाबले में सीताराम को 153 एवं रेखा रानी गुप्ता को मात्र नौ मत ही प्राप्त हुए इस तरह सीताराम ने 144 मतों से शानदार जीत दर्ज कराई  । कोषाध्यक्ष पद पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला इस पद पर मंजू गुप्ता को 88 और कपिल गिरी को 66 मत प्राप्त हुए इस तरह मंजू गुप्ता कोषाध्यक्ष पद के लिए 22 मतों से विजयी घोषित की गई
महामंत्री पद के लिए महिपाल सिंह  उपाध्यक्ष पद के लिए शगुन सक्सेना एवं संगठन मंत्री पद के लिए मोहम्मद तसलीम निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व अध्यक्ष रमाशंकर द्वारा प्रमाण पत्र दिए गए। चुनाव संचालन समिति में डॉक्टर रोहताश राजपूत एसके जौहरी दिनेश कुमार ठाकुर एवं हाजी मुमताज हुसैन अंसारी शामिल रहे ।

बताते चलें, उत्तर प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद की महानगर शाखा के लिए हुए चुनाव में कुल 218 मतदाता हैं उनमें 162 मत पड़े जबकि 8 वोट निरस्त किए गए काफी समय के बाद हुए चुनाव के कारण मतदाताओं में मतदान के प्रति रुचि दिखाई दी। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

चुनाव प्रक्रिया के विषय में जानकारी देते हुए चुनाव संचालन समिति के सदस्य नव निर्वाचित अध्यक्ष सीताराम एवं महामंत्री महिपाल सिंह ने संयुक्त रूप से कहा की वह राशन विक्रेताओं की समस्याओं का समाधान करने का हर संभव प्रयास करेंगे और राशन विक्रेताओं की जो भी समस्याएं हैं उनसे शासन और प्रशासन को समय-समय पर अवगत कराने का प्रयास करेंगे ।
Writer:zninews(2024-01-31)
Type your comment here....
 

Related News